काले घोड़े की नाल के फायदे – Benefits of Black horseshoe

3

घोड़े की नाल खासकर काले घोड़े की नाल के फायदे यानि benefits आज हजारों लोग जानना चाहते हैं। यही करण है की हम आपके लिए ये लेख लिखकर आपको घोड़े की नाल से होने वाले लाभ और फायदों के बारे में जागरूक करना चाहते हैं। आजकल बाजार और online कई लोग असली घुड़ नाल (ऐसा उनका दावा है)  बेचते हुए देखे जा सकते हैं। इसका कारण है की जो लोग इस नाल को मानते हैं उनके लिए घोड़े की नाल बुरी नजर और बुरी ताकतों को दूर रखने का एक रामबाण उपाय है। जिस प्रकार छोटे बच्चों को बुरी नजर से बचने के लिए उनके माँ-बाप दादा-दादी उन्हें कला टिक्का लगते हैं ठीक उसी प्रकार माकन, दुकान, प्रॉपर्टी और दुसरे business आदि को लोगो की बुरी नजर से बचने के लिए काले घोड़े की नाल को विशेष रूप से उपयोगी माना जाता है।

black horseshoe

घोड़े में horseshoe यानि नाल को उसकी खुर की सुरक्षा करने के किये जाता है जिसके कारण उसके खुर को कोई पहुँचता ठीक उसी तरह जब इस नाल को हम अपनी सुरक्षा के लिए उपयोग करते हैं तब ये हमें कला जादू, बुरी नजर, किसी के द्वारा डाली गयी कार्य में रूकावट और तमाम दूसरी बुरी शक्तियों से हमारी, हमारे परिवार और व्यपार की रक्षा करता है।

लेकिन एक बात सदैव घ्यान में रखनी चाहिए की जब भी आप घुड़ नाल ख़रीदें तो वो काले घोड़े (black horse ) की ही होनी चाहिए क्योंकि काले horseshoe को ही सबसे शक्तिशाली माना जाता है। साथ ही ज्ञानी लोग कहते हैं की black horseshoe शनि की दशा और भूत प्रेत आदि समस्याओं से भी हमारी रक्षा करता है। नीचे काले घोड़े के नाल के फायदे और लाभ दिए गए हैं ।

Loading...

Benefits of Energized Horseshoe| Kaale Ghode ki Naal Ke Benefits in Hindi

काले घोड़े की असली नाल के बहुत सरे लाभ या फायदे होते हैं। यहाँ हम वो सबकुछ बताने वाले हैं जो की ज्ञानी लोग या उन लोगो द्वारा बताये गए हैं जो की इस नाल के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं । आप इन्हें पढ़कर horseshoe benefits के बारे में अपना ज्ञानवर्धन कर सकते हैं।

ज्ञानी लोग बताते हैं की आप चाहे जितने भी पूजा पाठ , हवन , यज्ञ आदि कर लें लेकिन फिर भी आप शनि देव को खुश करने में नाकाम हो जाते हैं । लेकिन काले घोड़े की नाल में ऐसी शक्तियां होती आपको शनि देव की दशा से मुक्ति दिला सकती हैं। इसलिए यदि आप पर शनि की साढ़े साती या ढैया चल रही है तो काले horseshoe की बानी हुई ring (अंगूठी ) धारण करने से आपको काफी लाभ मिल सकता है।

अगर साइंटिफिक नजरिये से देखा जाये तो घुड़ नाल की अंगूठी धारण करने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है और ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है साथ ही ये आपके शरीर में आयरन की अवशोषण को भी बेहतर बनाती है। इतना ही नहीं ये रिंग आपके मन से भय यानि डर को दूर करने में भी लाभदायक होती है और जिन लोगों को मानसिक तनाव (स्ट्रेस) और डिप्रेशन की प्रॉब्लम है उनके लिए भी ये अंगूठी खास तौर पर उपयोगी मानी जाती है। ये आपको अच्छी नींद दिलाने में भी मदद करती है।

यदि आपके घर में या दूकान में तिजोरी है और  आपको चोरी का डर लगा रहता है तो आपको बस इस नाल को अपनी तिजोरी में रख देना है इससे आपके धन की सुरक्षा होगी और किसी भी प्रकार की आर्थिक हानि होने के डर से मुक्ति मिलेगी।

कभी कभी है की सब टोटके और इलाज अपनाने के  बाद भी  बीमारी ठीक नहीं होती और वो लम्बे समय तक चलती  रहती है। साथ ही कई नवयुवक और नवयुवतियों को नौकरी, शादी और प्रतियोगी परीक्षा में दिक्कतें आती रहती हैं । इन दोनों ही स्थितियों में काले घोड़े की नाल से बानी अंगूठी धारण करने से काफी लाभ मिलता है।ऐसा माना जाता है की ये अंगूठी bad luck ख़तम कर देती है।

घोड़े की नाल को अच्छी किस्मत का प्रतीक माना जाता है और लोग कहते हैं की इसे धारण करने से बुरे दिन जाते हैं और अच्छा समय शुरू हो जाता है।

जानकारों का मानना है की जिस घर पर घुड़ नाल लगा होता है उस घर पर ये एक सुरक्षा कवच की तरह कार्य करता है और आपके घर और परिवार को बुरी नजर, बुरी किस्मत, गृह क्लेश,  दूसरों द्वारा किये गए टोने टोटके और काले जादू,  बीमारी, चोरी, तथा दुसरे आर्थिक नुकसानों से बचाता है।

लोगो का कहना है की ये नाल ग्रह दोष , तांत्रिक शक्तियों , दूसरों द्वारा घृणा , शत्रु भावना को भी ख़तम  करने में सक्षम होती है। साथ ही आपके परिवार में सुख शांति का संचार करती है ।

ये स्टूडेंट्स और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स का सेल्फ कॉन्फिडेंस और मेन्टल लेवल अच्छा  भी मदद करती है। कई बार आप मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों के कारण अपने जीवन में असफल हो जाते हैं अतः जिन लोगो के जीवन में कोई समस्या है वो लोग घुड़ नाल की बानी रिंग धारण करके अपनी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इसे धारण करने वाला मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रहने लगता है तथा तमाम प्रकार कष्ठ दूर होने लगते हैं। स्टूडेंट्स को सफलता मिलती है और कारोबारी को अच्छा कारोबार। साथ ही उसके जीवन में शांति का संचार होता है।

दुसरे प्रतियोगी चाहे वो पढाई में हों या कारोबार में हर कोई दुसरे को नीचे गिराने  की कोशिश में लगा रहता है । कुछ लोग तो jealously के कारण  टोने टोटके,काला जादू आदि बुरी विध्याओं का सहारा लेकर आपको नीचे करने की कोशिश में भी लगे रहते हैं। आप उनके दुष्ठ इरादों को काले घोड़े की नाल को अपने घर,  दूकान,  प्रॉपर्टी और शरीर पर ग्रहण करके ख़तम कर सकते हैं ।

यदि आपके घर में अनाज की कमी रहती है तब भी आप इस नाल को अपने घर में  स्थापित करके उस कमी को दूर कर सकते हैं । इस नाल के प्रभाव से घर में सुख समृद्धि और खुशाली भी आने लगेगी ।

कई बार हमें ऐसा लगता है की हमारे आस पास कोई है या कोई हमें देख रहा है । इस स्तिथि में आप  की बानी अंगूठी धारण करके अपने डर को दूर बघा सकते हैं। इससे चित मजबूत होता है और डर दूर होता है।

ज्ञानी लोग बताते हैं की horseshoe बुरी आत्माओं से भी हमारी रक्षा करता है। जो लोग भूत प्रेत और  आत्माओ में विश्वास रखते हैं वो लोग घुड़ नाल का बना कड़ा धारण करके बुरी ताकतों को दूर रख सकते हैं। घर के मुख्या द्वार पर इसे  लगाने से आपका घर बुरी आत्माओ के प्रभाव से बचा रहता है।

ये नाल आपके लक को बढाकर आपके बिज़नस और कारोबार को बढ़ने में भी मददगार होती है । साथ ही जो लोग जॉब करते हैं उन्हें भी जॉब में तरक्की जल्दी मिलती है और उनका दबदबा भी दूसरों पर बढ़ता है ।

इनके अलावा और भी बहुत सरे फायदे और लाभ है जिन्हें आप किसी ज्ञानी पंडित या जानकार से मिलकर पूछ सकते हैं। अब आइये ये जान लें की  नाल और उससे बानी अंगूठी और कड़े को किस प्रकार से धारण किया जाता है और किस तरह से यूज़ किया जाना चाहिए।

Kale ghode ki naal ke upay

जब आप घोड़े की नाल या उससे बानी रिंग या कड़ा अपने घर में लाते हैं तो सबसे पहले उसे गंगाजल से धो कर शुद्ध कर लेना चाहिए। यदि आपको उसे स्थापित या धारण करने से पहले कोई विशेष पूजा करवानी है तो आप किसी अच्छे पंडित सहायता ले सकते हैं ।

यदि आपको अपने धन की सुरक्षा करनी है तो घोड़े की नाल को  काले कपडे में लपेटकर शनिवार के दिन उस स्थान पर रखिये जहाँ आप अपना धन रखते हैं। इससे चोरी का खतरा दो दूर होगा ही साथ ही  धन आगमन के द्वार भी खुल जाएंगे । इसीप्रकार शनिवार के दिन इस नाल को अनाज वाली जगह पर रखते हैं तो आपके घर में अनाज बढ़ेगा और खुशहाली का संचार होगा।

यदि आप पर शनि की महादशा चल रही है तो घोड़े की नाल से बानी अंगूठी को शनिवार के दिन अपनी बीच वाली अंगुली पर धारण करने से काफी लाभ होगा । इसी प्रकार आप कड़ा भी धारण कर सकते हैं । ये अंगूठी और कड़ा आपको बुरी ताकतों , नजर दोष, गृह दोष , negative energy , भूत प्रेत आदि से सुरक्षा प्रदान करवाने में भी मदद करेंगे ।

शनि की दशा होने पर आपको इस मंत्र का भी उच्चारण करते रहना चाहिए ……”Om Praang Pring Praung Sah Shanaye Namah”

शनि की दशा से मुक्ति पाने का एक और उपाय भी है जिसे अक्सर ज्ञानी लोग करने की सलाह देते हैं और वो ये है की शनिवार के दिन आपको एक कटोरी में सरसों का तेल लेने है और उसमें घुड़ नाल से बानी अंगूठी डालनी है। उसी दिन इस कटोरी को पीपल के पेड़ के नीचे रख कर उसमें अपना चेहरा देखना है। ऐसा करने के बाद बिना पीछे देखे अपने घर चले आना है। ऐसा करने से दशा उतर जाएगी।

घर के मुख्या द्वार पर घोड़े की नाल को “U” shape में लगाने से आपके और आपके परिवार पर देवी देवताओं की कृपा बानी रहेगी । इसी प्रकार यदि आप वो नाल “n ” shape में लगते हैं तो आपके घर में बुरी नजर, बुरी शक्ति, बीमारी, negative energy कभी नहीं आएँगी।

Note: यदि आपके घर के दरवाजे का मुख पूरब या पश्चिम दिशा में है तो आपको Friday के दिन उस नाल को दरवाजे पर लगाना होगा। 

How to Check the Purity of Horseshoe Metal | Kaise jane ki ghode ki naal asli haiya nakli

इसका उत्तर पाने के लिए हमने इन्टरनेट और दूसरी जगह बहुत जांच पड़ताल की और पता लगाया की एक तरीका है जिससे आप ये जान सकते हैं की आपके द्वारा खरीदी गयी नाल असली है या नकली और यह जांचने के लिए आपको उस metal को मक्के के ढेर में रख देना है। कहते हैं की असली नाल हो तो मक्का भून जायेगा। यदि ऐसा होता है तो वो नाल असली है वरना नकली। आप असली नाल खरीद रहे हैं या नहीं और ये पक्का करने के लिए आपको किसी जानकार पंडित की मदद लेनी होगी या फिर काले घोड़े के मालिक से मिलकर अपनी आँखों के सामने पुरानी घिसी हुई नाल उतरवा कर ही प्रयोग में लानी होगी ।

और एक बात घ्यान में रखने योग्य है और वो ये की जब भी आप नाल से कड़ा या अंगूठी बनवाएं तो हमेशा धातु को ठोक पीटकर ही बनवाएं। धातु को पिघलाने से उसकी शक्तियां नष्ट होने का डर रहता है।

तो भाइयो और बहनो आप ने इस लेख में घोड़े की नाल के फायदों के बारे में जाना (Ghode ki naal benefits in hindi)| अधिक जानकारी के लिए आप किसी ज्ञानी पंडित से संपर्क करें।

Note: hamara udeshaya samaj me andh vishwas felana nahi hai. Ye article humne un logo ke liye banaya hai jo ghode ki naal ke benefits jaan na chahte hein aur jo is naal mein vishwas rakhte hein.

Yadi aapke man mein koi bhi prashan ho to aap hamari team se 24/7 kabhi bhi sampark kar sakte hein. Hum jitna jaldi ho sake utna jaldi aapke prashno ka uttar dene ka prayatan karenge.

New Website Launched for English Readers!!!!!!!!!

Check Out Our Brand New English Website

kitchenhomeremedies.com

Loading...

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY